कोल इंडिया के भ्रष्ट कर्मचारी व अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा : रामेश्वर सिंह फौजी

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

गिरिडीह : कोलियरी मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री रामेश्वर सिंह फौजी ने कहा कि कोल इंडिया में भ्रष्टाचार में शामिल किसी भी कर्मचारी व अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि कोलियरी में बिना पैसे दिए मजदूरों का कोई काम नहीं होता है। सीसीएल के कार्मिक विभाग में 60% अधिकारी भ्रष्ट है। सीसीएल इलाके में प्रतिदिन करोड़ों की अवैध वसूली हो रही है। कहा कि कोलियरी मजदूर कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाएगा। उक्त बातें श्री फौजी ने सीसीएल बनियाडीह के रेस्ट हाउस में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

श्री फौजी सीसीएल रेस्टहाउस बनियाडीह में कोलियरी मजदूर कांग्रेस के गिरिडीह एरिया कमिटी द्वारा आयोजित मई दिवस समारोह में भाग लेने बनियाडीह कोलियरी पहुंचे थे। इस दौरान सीएमसी के एरिया कमिटी से जुड़े पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहीं एरिया अध्यक्ष उदय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता एवं मीडिया प्रभारी राजेश कुमार के संचालन में मई दिवस समारोह आयोजित हुआ।सिकांगों के शहीद मजदूरों को श्रद्धांजलि अर्पित कर एवं सीसीएल डीएवी स्कूल की छात्राओं द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत कर मई दिवस समारोह का शुभारम्भ किया गया।

इस दौरान कोलियरी मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री श्री फौजी ने कहा कि ट्रेड यूनियनों की भूमिका प्रबंधन और मजदूरों के बीच सेतु का काम करना है। लेकिन अब ट्रेड यूनियन का अर्थ बदल गया है। ट्रेड यूनियन से यूनियन शब्द हट गया है, सिर्फ ट्रेड अर्थात व्यापार रह गया है। कहा कि ट्रेड यूनियन में शामिल लोग ऑफिसर की दलाली करने में जुटे हैं। कहा कि ट्रेड यूनियन की आड़ में करोड़ो रूपये की वसूली की जा रही है। कहा कि सीसीएल में खुलेआम कोयला, लोहा, तेल की चोरी हो रही है पर कोई आवाज नहीं उठा रहा है। उन्होंने बनियाडीह कोलयरी के बावत कहा कि यह धरती मजदूरों की है यह बेईमानों की धरती बन गयी है। जल्द से जल्द यहां भ्रष्टाचार उन्मूलन का कार्य शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जेबीसीसीआई की बैठके होती है पर ट्रेड यूनियन मजदूर हित में आवाज नहीं उठाते है। ट्रेड यूनियन में शामिल नेता इतना पैसे कमा चुके हैं कि उन्हें ईडी, सीबीआई का डर सताता है, इसीलिए वह प्रबंधन के खिलाफ आवाज नहीं उठाते है। सभा को कोलियरी मजदूर कांग्रेस के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अनिल सिंह, केंद्रीय अध्यक्ष चंदन तिवारी, केंद्रीय सचिव प्रकाश कुमार, सुरेंद्र झा, संगठन सचिव आत्मानंद कुमार आदि ने भी सम्बोधित किया।

कार्यक्रम क्षेत्रीय अध्यक्ष उदय कुमार सिन्हा, सचिव सुनीता कुमारी, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव, मीडिया प्रभारी राजेश कुमार, खुर्शीद आलम, वीणा सिंह, गणेश यादव समेत कई कोलियरी कमी मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *