भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया का महत्वपूर्ण योगदान व भूमिका: बिरंची नारायण

बोकारो :

जनसम्पर्क महाअभियान छठे दिन सोशल मीडिया मिट कार्यक्रम के तहत रविवार को बोकारो विधानसभा क्षेत्र के सोशल मीडिया वारियर्स की बैठक बोकारो विधायक के कार्यालय में संपन्न हुई। इस बैठक मे मुख्य रूप से बोकारो के विधायक बिरंची नारायण मौजूद रहे जहाँ उन्होंने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के महत्व के बारे मैं बताया। उन्होंने ने कहा आज हर व्यक्ति फेसबुक,ट्विटर,इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया से जुड़े हैं। भारतीय राजनीति में सोशल मीडिया का महत्वपूर्ण भूमिका है। जहां अपनी बातें, उद्देश्यों को जन जन तक पहुँचा सकते है।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

बोकारो विधायक ने कहा कि आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया का योगदान महत्वपूर्ण होगा। मोदी सरकार के 9 वर्षों की उपलब्धि का साथ झारखंड में बाबूलाल मरांडी,अर्जुन मुंडा व रघुवर दास की सरकार द्वारा की गए जनहितकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार सोशल मीडिया वारियर्स की जिम्मे होगी।

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर हमें अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार कर घर घर तक इसकी जानकारी पहुँचानी है। बोकारो विधानसभा क्षेत्र केंद्र व भाजपा शासन राज्य सरकार मे कई योजनाओं की शुरुआत हुई जिनकी जानकारी यहाँ के लोगो को मिले। केंद्र की उड़ान योजना के तहत एयरपोर्ट, हर घर नल योजना, किसान निधि, किसानों को सिंचाई के लिए बिजली,सौभाग्य योजना के तहत बिजली, सुकन्या समृद्धि योजना, महिलाओं को 1 रुपये में रजिस्ट्री, क्रिकेट स्टेडियम, टाउन हॉल,मेडिकल कॉलेज,आयुष्मान भारत कार्ड,80 करोड़ लोगों को मुफ्त म अनाज,फ्री वैक्सीनेशन जैसी महत्वपूर्ण योजना भाजपा सरकार द्वारा की गई।
वर्तमान में हेमन्त सरकार द्वारा केंद्र की कई योजनाओं को अपना नामांकरन कर जनता को अपनी योजना बता रही।

सोशल मीडिया के माध्यम से हमे विरोधियों द्वारा की जा रहे दुष्प्रचार को सोशल मीडिया के माध्यम से जवाब देने की जरूरत है ताकि जनता सच्चाई जान सके। बोकारो विधायक ने सोशल मीडिया के लाभ के बारे बताया। सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की दूरियां कम करना और आपस में अच्छे से कनेक्ट करना और आपसी समझ को बढ़ाना। 4. सूचनाओं का सहजता से आदान प्रदान होना और सूचनाओं के महत्व को समझना। हालांकि इस मीडिया गलत ने सूचनाओं को भी फैलाया है।

कार्यशाला में जिला महामंत्री संजय त्यागी,महेंद्र राय, धीरज झा, राघवेंद्र उपाध्याय, जितेंद्र गोस्वामी, विक्की राय,ऋषव राय, उमेश शर्मा, राजीव मालाकार, आलोक वर्मा, राजेश महतो, शिबू राय, अमित कुमार, अमित गिरी, निमाई महथा, लालू मोदक, पिंटू,मारुति नंदन, राजा, भोला सॉ, मिथुन लाहा, गुलाब महतो,पवन महतो ,संजू महता,अमित दे,आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *