आधी रात से गायब आठ माह के मासूम बच्चे का कुआँ में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

कुंए के समीप जुटी भीड़
https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

घटना गिरिडीह जिले के नवडीहा ओपी क्षेत्र के सियाटांड़ गांव की

जमुआ। गिरिडीह जिले के नवडीहा ओपी क्षेत्र के सियाटांड़ गांव से बीती रात एक 8 माह का मासूम बच्चा गायब हो गया था। बुधवार दोपहर में घर से महज कुछ ही दूरी पर स्थित चारमोरिया गांव के एक कुआँ से बच्चे का शव बरामद किया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो सदलबल मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर थाना ले आयी है।

कुंए से बच्चे का शव निकालते लोग

बताया जा रहा है कि सियाटांड़ निवासी सुलेखा कुमारी पति कुंदन कुमार मंगलवार की रात अपने 8 माह के पुत्र शिवांग कुमार के साथ छत पर सो रही थी। रात के लगभग दो बजे जब सुलेखा उठी तो बच्चे को गायब पायी। उसने घर के लोगों को इसकी जानकारी दी। परिजनों ने काफी खोजबीन किया लेकिन बच्चा कहीं नहीं मिला। देर रात को ही परिजनों ने नवडीहा पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर नवडीहा ओपी प्रभारी राधेश्याम पांडेय रात में पहुंचकर छानबीन शुरू कर दिया।

बच्चे के शव को अपनी अभिरक्षा में लिये पुलिस पदाधिकारी

वहीं, बुधवार की सुबह खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, जमुआ इंस्पेक्टर गुलाब सिंह, जमुआ थाना प्रभारी पप्पू कुमार, नवडीहा ओपी प्रभारी राधेश्याम पांडेय सदलबल सियाटांड़ पहुंचे और छानबीन करते हुए आस – पास के सभी कुंआ में तलाश करना शुरू किया। इसी दौरान घर से कुछ दूरी पर स्थित चारमोरिया गांव के एक कुंआ से बच्चे का शव बरामद किया गया। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बच्चे के शव को कुंए से निकलवा के उसे अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गयी।

शोक सन्तप्त परिजन

मासूम बच्चे का शव कुंए से बरामद होने के बाद बच्चे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों ने पुलिस-प्रशासन से जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की और इस हत्या कांड के अभियुक्त को गिरफ्तार करने की मांग किया है।

वहीं इस मामले में एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि बच्चे की गुमशुदगी की सूचना मिलते ही नवडीहा थाना प्रभारी ने खोजबीन शुरू किया था। सुबह खोजबीन के दौरान कुंआ से बच्चे का शव पाया गया। उन्होंने कहा कि प्रशासन हर एंगल से जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट : बमशंकर वर्मा

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *