रांची मे ज्योतिर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान एवं दैनिक राष्ट्रीय मुख्यधारा का स्थानीय कार्यालय का शुभारंभ

रांची ::

रविवार को राष्ट्रीय मुख्यधारा दैनिक अखबार के रांची जिला स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन एवं पूजा संपन्न हुई। उद्घाटन झारखंड चेम्बर औफ कॉमर्स एण्ड इन्डस्ट्री के आनंद जलान एवं प्रख्यात ज्योतिष एवं वास्तु गुरु संतोषाचार्य जी के कर कमलों द्वारा किया गया। साथ ही ज्योतिर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान के रांची कार्यालय का भी उद्घाटन हुआ।

संतोषाचार्य जी जो स्वयं सिविल अभियंता के साथ साथ ज्योतिष विषारद हस्तरेखा प्रवीण तथा वास्तु शास्त्र में आचार की उपाधि तथा लभग 30 वर्षों का अनुभव हासिल करने के उपरांत ज्योतिर्विज्ञान अनुसंधान संस्थान की स्थापना की जहां हर वर्ग के लोग आवास या व्यवसायिक प्रतिष्ठान के लिए वास्तु परामर्श, वास्तु आधारित नक्शा का निर्माण के अलावे वैवाहिक जीवन, विवाह, कैरियर, स्वास्थ्य तथा जीवन से जुड़ी विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।
यह संस्थान जन्मकुंडली, हस्तरेखा, नाड़ी ज्योतिष, टैरो कार्ड, अंक ज्योतिष तथा वास्तु पर ज्ञान प्राप्त कर अपना कैरियर बना सकते हैं।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

संवाददाता से बात करते हुऐ आनंद जलान ने बताया आज के युग में लोग फिर से वास्तु और कुण्डली का मर्म और उसकी आवश्यकता को समझने लगे हैं. उनके बिना किसी भी कार्य को नहीं करते। मुझे लगता है संतोषाचार्य जी बहुत ही सुलझे और गहराई से इस विषय को जानकारी रखते हैं। मैं तो उन्हें पहले से भी जानता हूँ। परंतु राष्ट्रीय मुख्यधारा दैनिक अखबार के माध्यम से यह जानकारी मिली की अब आचार्य श्री रांची में भी बैठेगें तो जानकर बहुत प्रसन्नता हुई। मुझे खुशी इस बात की भी है कि राष्ट्रीय मुख्यधारा का कार्यालय अब रांची आ गया है तो अब रांची के लोगों की भी समस्या और प्रमुखता के साथ राष्ट्रीय मुख्यधारा में देखने को मिलेगी।

मौके पर ज्योतिष संतोषाचार्य जी ने कहा कि ज्योतिष और वास्तु सिर्फ आस्था का विषय नहीं है बल्कि जीवनचर्या की एक महत्वपूर्ण वैज्ञानिक आवश्यकता है। यह पूरी तरह से हमारे कर्तव्य और परिवेश को प्रभावित करता है। इनके नियम आदि को किसी विषेशज्ञ की देखरेख में ही परिपादित करना चाहिए। डॉक्टरी भाषा में कहा जाए तो गलत ट्रीटमेंट से गलत रिजल्ट का आना तय रहता है।

वहीँ मौके पर पर राष्ट्रीय मुख्यधारा के संपादक पूर्णेन्दु पुष्पेश ने सभी राष्ट्रीय मुख्यधारा के प्रतिनिधियो को कहा कि इस क्षेत्र में विकास करें और निष्पक्षता से अधिकतम लोगों को कवरेज दें।

इस अवसर पर पटना से पधारे उच्च न्यायलय के अधिवक्ता रंजीत कुमार श्रीवास्तव, स्मृति सिन्हा, पटना के प्रसिद्द कंसल्टेंट अजित कुमार श्रीवास्तव, राष्ट्रीय मुख्यधारा के प्रबंध संपादक राजेश मोहन सहाय, विज्ञापन निदेशक विक्रम नागिया, हज़ारीबाग़ ब्यूरो सुहेल किरमानी, आईपीजीसी के चेयरमैन रविरंजन, राशिद हुसैन, सौरभ कुमार, ओकांर चौधरी, फिल्म कलाकार ओम प्रकाश, रीना सहाय, दीपाली गुप्ता आदि बहुत से लोग उपस्थित हुए।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *