बेटर विज़न में Zeiss ने अपने नवीनत्तम उत्पादों की लगाई प्रदर्शनी

बोकारो:
बुधवार को सिटी सेंटर, बोकारो स्टील सिटी स्थित मशहूर चश्में की दुकान बेटर विज़न में विश्व प्रसिद्ध एवं सर्वोत्तम चश्में के लेंस बनाने वाली कंपनी Zeiss द्वारा अपने नवीनत्तम उत्पादों की प्रदर्शनी की गई एवं ग्राहक जागरुकता अभियान चलाया गया जिसमें उन्होंने उत्कृष्ट तकनीक से निर्मित चश्में के लेंस की विशेषताओं और उपयोगिता तथा दृष्टि संरक्षण में इसकी भूमिका से आगंतुकों को अवगत कराया।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

सर्वप्रथम Zeiss कंपनी की ओर से सोहन ने बेटर विज़न के CEO महेश कुमार गुप्ता को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। इसके बाद केक काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। Zeiss ने अपने अत्यंत आधुनिक अनुसंधान के फलस्वरूप विकसित स्मार्टलाइफ सिरीज़ के लेंस का बोकारो में अनावरण किया और बोकरोवासियों एवं उपस्थित नेत्र विशेषज्ञों को इस उत्पाद की उपयोगिता बताते हुए इसे प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

कंपनी के तकनीकी विशेषज्ञ अभिनव ने ऐसे बच्चों, जिनको हाई माइनस लेंस लगता है, उनके लिए Zeiss द्वारा विकसित मायोकेयर नामक लेंस के इस्तेमाल की सलाह दी और बताया कि अनुसंधान द्वारा यह पाया गया कि इसके इस्तेमाल से बच्चों में उम्र के साथ मायोपिया के बढ़ने की दर में आश्चर्यजनक रूप से कमी पाई गई।

उन्होंने कहा कि हमारी आंखें अनमोल हैं और हम इन्हें किसी भी कीमत पर दुबारा नहीं ख़रीद सकते। अतः हमें निम्न क्वालिटी के चश्में के लेंस कभी नहीं पहनने चाहिए। ऐसा करके हम कुछ समय के लिए कुछ पैसे तो अवश्य बचा सकते हैं परंतु ये हमारी आंखों पर दीर्घकालिक नुकसानदायक प्रभाव डालते हैं। आजकल चीन द्वारा निर्मित कचकड़े के लेंस बाज़ार में बहुतायत में उपलब्ध हैं और अत्यंत हानिकारक हैं।

स्टोर के मालिक एवं ऑप्टोमेट्रिस्ट महेश कुमार गुप्ता ने कहा कि हमारी सर्वप्रथम प्राथमिकता है कि हम बोकरोवासियो को उत्कृष्ट तकनीक से निर्मित उत्पादों की ही आपूर्ती करें और इसीलिए हम सिर्फ़ विश्वप्रसिद्ध ब्रांडेड प्रोडक्ट्स को ही प्राथमिकता देते हैं, और प्रायः प्रायः सभी अच्छी कंपनियों के चश्में के फ्रेम और लेंस यहां उपलब्ध हैं।

इस आयोजन में काफ़ी बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों की उपस्थिति रही और लोगों ने कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की। धन्यवाद ज्ञापन ऑप्टोमेट्रिस्ट चंदन कुमार ने किया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *