अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और DSP शहीद

अनंतनाग:
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग निर्वाचन क्षेत्र के हिलोरा गाडोल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में तीन अधिकारियों के घायल हुए थे, जिनमें कश्मीर पुलिस में कोकरनाग के डीएसपी हिमायूं भट्ट, 19 आरआर के कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष धोनैक तीनों शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें एयर लिफ्ट कर अस्पताल पुहंचाया गया था.

अधिकारी ने बताया कि भट्ट की मृत्यु अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई. अधिकारियों ने बताया कि गाडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा. आज दोपहर करीब 2 बजे शुरुआती गोलीबारी के दौरान, कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गंभीर रूप से घायल हो गए.

बताया कि उन्हें पहले अनंतनाग में एक स्थानीय चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित किया गया था, लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर में सेना के बेस अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन दुर्भाग्य से, ज्यादा खून बहने के कारण तीनों ने एक के बाद एक दम तोड़ दिया. कर्नल सिंह और मेजर धोनैक सेना की 19 आरआर से जुड़े थे. पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी साझा करते हुए अधिकारी ने कहा कि हमें कल रात पुलिस से इनपुट मिला और गडोले इलाके में घेराबंदी शुरू कर दी गई.

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन सुबह तक के लिए रोक दिया गया. दिन की पहली किरण के साथ, ऑपरेशन फिर से शुरू किया गया और जब बलों ने अपना ठिकाना शून्य कर लिया, तो आतंकवादियों ने भागने की कोशिश में गोलीबारी शुरू कर दी. अधिकारी ने आगे बताया कि कर्नल सिंह ने आगे बढ़कर अपनी टुकड़ी का नेतृत्व किया और आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करते हुए सीने पर गोलियां खाईं. मेजर धोनैक और डीएसपी भट्ट भी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए.

जनरल वीके सिंह ने भी ट्वीट कर कहा कि 19 RR 12 SIKHLI #IndianArmy के सेना मेडल से सम्मानित कर्नल मनप्रीत सिंह कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए. इस दुखद खबर से देश स्तब्ध है. शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की शहादत को नमन करते हुए ईश्वर से उनके परिजनों को इस कठिन समय में सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *