झारखंड में गरीब किसानों की नहीं, दलालों और अफसरों की सरकार : बाबूलाल मरांडी

Dhanbad :
बीजेपी की छठे चरण की संकल्प यात्रा धनबाद में पूरी हो गई. झरिया और धनबाद विधानसभा क्षेत्र में संकल्प यात्रा के दौरान बाबूलल मरांडी ने मंच से लोगों को संबोधित किया. झरिया के आरएसपी कॉलेज में जनसभा का आयोजन हुआ, जबकि धनबाद में गोल्फ ग्राउंड में सभा का आयोजन हुआ. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन के ऊपर उन्होंने जमकर हमला बोला.

 

सभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार गरीब किसानों की नहीं, बल्कि दलालों एवं अफसरों की सरकार है. कहते हैं हेमंत हैं तो हिम्मत है. जबकि सरकार में भ्रष्टाचार, लूट-खसोट, कमीशनखोरी चरमसीमा लांघ चुकी हैं. किसान आज घूटन महसूस कर रहे हैं. अंचल कार्यालय में अफसरों की तूती बोल रही है. जाति प्रमाण पत्र हो या मृत्यु प्रमाण पत्र, बिना पैसा दिए अफसर काम नहीं करते हैं. अफसर से पूछने पर कहते हैं कि पैसा ऊपर पहुंचाना पड़ता है. अपराधी बेखौफ घटनाओं का अंजाम दे रहे हैं. हेमंत सरकार ने पुलिस को वसूली में लगा रखा है. कोयला, बालू, पत्थर की लूट मची है. हेमंत परिवारवाद, वंशवाद के नक्शे पर चलकर बाप बड़ा ना भैया, सबसे बड़ा रुपया लूटकर धनकूबेर बनना चाहते हैं. ऐसी सरकार को खदेड़ने की जरूरत है.

 

झरिया की जनसभा में कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने बाबूलाल मरांडी को अंगवस्त्र व तलवार भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें 103 किलो वजन की माला पहनाई.

 

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि खाद कारखाने के रूप में केंद्र ने सिंदरी को 9000 करोड़ रुपए की राज्य की सबसे बड़ी परियोजना दी है.

 

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने कहा कि आज के दिन हम सभी संकल्प लेते हैं कि इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकना है. लगातार कोयलांचल में अपराध चरम सीमा पर है. मिलीभगत से बने सरकार में कोयला, लोहा की चोरी से लेकर व्यपारियों में खौफ का माहौल जो बना हुआ है, उसे खत्म करना होगा. विपक्षी याद रखें कि रागिनी सिंह न डरी थी न डरेगी, जब तक जिंदा हूं तब तक अन्याय के खिलाफ लड़ती रहूंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *