बोकारो में ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसा

■ चास में विशेष जांच अभियान चलाकर 2.5 लाख रुपये का जुर्माना परिवहन विभाग ने वसूला

■ जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलकर ने की कार्रवाई

बोकारो :
आज दिनांक 06 अक्टूबर, 2023 को जिला परिवहन विभाग ने राहगीरों के लिए जानलेवा साबित होने वाले ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसा। चास मुफ्फसिल थाना क्षेत्र पुपुनकी हाईवे पर विशेष जांच अभियान के तहत चेकिंग की गई। इसमें ओवरहाइट एवं ओवर लोड मिलने पर चालान काटकर जुर्माना वसूली किया गया। इसमें कागजात चेक करने के साथ साथ वाहनों की हाइट चेक किए किया।

जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलकर की अगुवाई में टीम ने चास मुफ्फसिल थाना क्षेत्र पुपुनकी क्षेत्र में जांच अभियान चलाकर ओवरहाइट एवं ओवरलोड मिलने पर 06 हाइवा/ट्रेलर पर मोटर वाहन अधिनियम/यातायात अधिनियम की अनदेखी करने को लेकर कार्रवाई की है। सभी वाहनों से लगभग 2.5 लाख रुपये की जुर्माना वसूला गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलकर ने कहा कि ओवरलोड/ओवर हाइट डस्ट ढुलाई एवं अन्य परिवहन नियमों की अनदेखी करने वाले हाइवा/ट्रेलर पर विभाग द्वारा आज विशेष जांच अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है। ऐसे वाहनों द्वारा नियमों की अनदेखी करने से आये-दिन सड़क दुर्घटना के मामले हो रहें थे,आम जनों से प्राप्त शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।

आगे भी, विभाग द्वारा विशेष वाहन जांच अभियान चलाकर मोटर वाहन अधिनियम/यातायात अधिनियम का अनुपालन नहीं करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *