जोरदार आवाज के साथ फट गई धरती, समा गए तीन घर

 

धनबादः
जोगता 11 नंबर में फिर एक बार तेज आवाज के साथ भूधंसान की घटना घटी है. भू-धंसान के कारण बने गोफ में तीन घर जमींदोज हो गए हैं. घर में रखा सारा सामान जमीन के अंदर समा गया. आसपास के करीब आधा दर्जन घर भी चपेट में आ गए हैं. घरों में दरारें और दीवारें फट गई हैं. बचे हुए सामानों को किसी तरह सुरक्षित बचाने की लोग जद्दोजहद कर रहे हैं. बीसीसीएल के प्रति लोगों में आक्रोश है.

धनबाद के बीसीसीएल अग्निप्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की जिंदगी पर खतरा बरकरार है. जोगता थाना क्षेत्र के जोगता 11 नंबर हरिजन बस्ती में एक बार फिर तेज आवाज के साथ भयावह गोफ बन गया है. गोफ में 3 घर जमींदोज हो चुके हैं. घर के समान पाताल में समा गए हैं. गोफ से जहरीली गैस का रिसाव लगातार हो रहा है. गांव‌ में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. लोग घरों से सामान निकालने में जुटे हुए हैं.इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में बीसीसीएल के प्रति भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों ने कनकनी आउटसोर्सिंग का परिवहन कार्य रोक दिया है. वहीं घटना के बाद कोई बीसीसीएल अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है.

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

इस इलाके में दो महीने के अंदर भूधंसान की कई घटनाएं हो चुकी हैं. एक मंदिर समेत कुछ घर जमींदोज हो गए थे. घटना में कुछ लोग घायल भी हुए थे. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना को लेकर बस्ती के लोगों में दहशत है. इसके साथ ही बीसीसीएल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश भी देखा जा रहा है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *