दो माह से राशन वितरण नहीं होने से ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

पिंड्राजोरा !

चास प्रखंड के कुमारदागा पंचायत अंतर्गत कुमारदागा गांव में दो माह से पीडीएस दुकान की ओर से चावल का वितरण नहीं किया गया है. इसको लेकर शनिवार को कार्ड धारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया.

वहीं कुमारदागा के कार्डधारी ग्राहकों ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व चास प्रखण्ड के प्रखंड विकास पदाधिकारी को ग्रामीणों द्वारा लिखित रूप से शिकायत की गई थी. साथ ही, ग्रामीणों ने बताया कि पीडीएस दुकानदार जगदीश चंद्र रजवार द्वारा आवंटन के अनुसार कार्डधारी के बीच चावल वितरण नहीं किया जाता है. वही दुकानदार से पूछने पर सही जवाब भी नहीं दिया जाता है.

कार्डधारियों द्वारा बताया गया कि अगस्त माह का चावल भी कुछ लाभुकों के बीच ही वितरण किया गया है. कुमारदागा गांव के राशन कार्ड धारी उत्तम राय, मनोज राय, विकास उरांव, विनोद महतो, अश्विनी रजवार, सुनील कर्मकार, बिंदेश्वरी रजवार, भुवन महतो, दिलीप कुमार महतो, जानकी राय, रामपत रजवार, सुदन राय, जिहुड़ रजवार, शंभू रजवार, सुमित्रा राय, शुक्राणी देवी, भारती देवी, सुभद्रा देवी, कल्पना देवी, मालती देवी, अहिल्या देवी, गंगा देवी, गीता देवी, आशा देवी, अहिल्या देवी आदि उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि पीडीएस दुकानदार द्वारा कभी भी सही रूप से चावल वितरण नहीं किया गया है. हमेशा ही लोगों को चावल वितरण करने में अपनी मनमानी करता है. ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि यदि पीडीएस दुकानदार द्वारा सही तरीके से चावल नहीं दिया जाता है, ऐसी स्थिति में सभी कार्ड धारी उपयुक्त को लिखित आवेदन देने के लिए विवश होंगे. पूर्व में भी पीडीएस दुकानदार द्वारा चावल वितरण में गड़बड़ी की गई है. चावल का वितरण दुकानदार द्वारा घर के अंदर ही किया जाता है.

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

वहीं, जन वितरण दुकानदार जगदीश चंद्र रजवार द्वारा बताया गया कि शुक्रवार से ही चावल का वितरण किया जा रहा है. सही माप के साथ चावल का वितरण किया जा रहा है. यहां किसी भी प्रकार का गड़बड़ी नहीं किया जा रहा है. अब सारा मामला ऑनलाइन का है. मेरे द्वारा यूनिट के हिसाब से सही चावल दिया जा रहा है.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *