जबरन अनैतिक बिल वसूल रहा है ओएनजीसी का घरेलु गैस सप्लाई कॉन्ट्रैक्टर

ONGC’s domestic gas supply contractor is forcibly collecting unethical bills
– बोकारो में उसके कर्मचारी फ़ोन पे मनमाने बिल को जमा करने को धमका रहे हैं

बोकारो :
बोकारो में ओएनजीसी का घरेलु गैस सप्लाई कॉन्ट्रैक्टर द्वारा जबरन अनैतिक बिल वसूलने के लिए धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। उन्हें धमकाया जा रहा है कि जो भी गलत-सही बिल आया है उसे नहीं जमा किया गया तो वे गैस कनेक्शन काट देंगे।
ऐसा ही एक मामला कृष्णपुरी, चास की एक सीनियर सिटीज़न महिला ग्राहक का सामने आया है। महिला ने 6000/- का कनेक्शन लिया था जिसे कर्मचारियों द्वारा 600/- में परिवर्तित कर दिया गया और उक्त महिला को अब धमकाया जा रहा है कि जो भी बिल बन गया है अब उसको ही पे करना पड़ेगा। विगत 7-8 महीने से फ़ोन पे उक्त कांट्रेक्टर के कर्मचारी फ़ोन पे प्रताड़ित कर रहे हैं।

विदित हो कि 6000 रूपये जमा करने वाले को मंथली रेटल नहीं लगता है। 600/- का कनेक्शन में कन्वर्ट कर देने से बिल में रेंटल जुड़ कर आ रहा है और महिला ग्राहक गलत बिल नहीं जमा करना चाहती। इस पर उक्त ग्राहक को फ़ोन पे बार-बार धमकाया जा रहा है। बताते चलें कि उक्त महिला ग्राहक ने चार कनेक्शन (6000/- का एक और 600/- के तीन) के लिए पैसा जमा किया था लेकिन आज एक साल बाद भी सिर्फ दो कनेक्शन ही एक्टिव किया गया है जबकि चारो कनेक्शन एक्टिव किया जाना चाहिए था।

यहीं ओएनजीसी कांट्रेक्टर द्वारा घपला किया गया। 6000/- के कनेक्शन को एक्टिवेट नहीं किया ताकि उसको रेंटल का रुपया मिलता रहे।

महिला ग्राहक बताती हैं कि 600/- के जिन दो कनेक्शन को चालू किया गया है उसमे से एक 600/- कनेक्शन का बिल टाइम से पे कर दिया जाता है लेकिन जब मैंने एक 6000/- पे किया है तो उसके लिए रेंटल क्यों दूँ।

ओएनजीसी कांट्रेक्टर के कर्मचारियों का कहना है कि ग्राहक बिल से रेंटल माफ़ कर देने के लिए आवेदन दे वहीँ महिला ग्राहक कि मांग है कि उनकी गलतियों के लिए ग्राहक माफ़ी पत्र क्यों दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *