ईएसएल स्टील लिमिटेड में 75वां गणतंत्र दिवस उत्साह और हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया

    – ध्वजारोहण समारोह में ईएसएल स्टील लिमिटेड के कर्मचारियों सहित लगभग 200 लोगों ने भाग लिया

– सीओओ रवीश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सामुदायिक और व्यवसाय विकास साथ-साथ चलते हैं, दोनों एक दूसरे के पूरक हैं

बोकारो ; वेदांता समूह की कंपनी और भारत में अग्रणी एकीकृत इस्पात उत्पादक ईएसएल स्टील लिमिटेड, देश के सामाजिक और आर्थिक विकास के साथ-साथ देश के विकास के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता और समर्थन जारी रखे हुए है। ईएसएल स्टील लिमिटेड, एक अच्छे कॉर्पाेरेट नागरिक के रूप में, उन समुदायों की भलाई को प्राथमिकता देता है जहां वह मौजूद है और भविष्य में भी ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

भारत का 75वां गणतंत्र दिवस ईएसएल स्टील लिमिटेड में उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। 26 जनवरी को सुबह 8.55 बजे गणतंत्र दिवस की कार्यक्रम में ईएसएल स्टील लिमिटेड के भारत का तिरंगा फहराया गया, सुरक्षा विभाग के कर्मियों द्वारा परेड व पुरस्कार वितरण किया गया। ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीओओ रवीश शर्मा के प्रेरक और स्फूर्तिदायक संक्षिप्त भाषण के साथ समापन हुआ।

सियालजोरी स्थित ईएसएल स्टील लिमिटेड के संयंत्र के परिसर में मनाया गया. गणतंत्र दिवस समारोह में स्थानीय समुदायों और कर्मचारियों सहित लगभग 200 लोगों ने भाग लिया। सुरक्षाकर्मियों द्वारा साहस और कौशल से भरा प्रदर्शनी की सभी ने सराहना की। इस अवसर पर दो प्रतिष्ठित पुरस्कार सहित कुल 43 सुरक्षा कर्मियों को कंपनी द्वारा पुरूस्कृत किया गया। इनमें से 16 उनके कर्तव्यों की अनुकरणीय उपलब्धि के लिए और अन्य 27 परेड के दौरान उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरूस्कृत किया गया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीओओ रवीश शर्मा ने कहा कि सामुदायिक विकास और व्यवसाय विकास साथ-साथ चलते हैं। उन्होंने अपने संक्षिप्त व प्रेरक भाषण में इस बात पर जोर दिया कि ईएसएल स्टील लिमिटेड केवल स्टील का उत्पादन नहीं करता है। हमें इस बात का गर्व है कि हम राष्ट्र की समृद्ध भविष्य व आस-पास के समुदायों को भी सशक्त बना रहे हैं। ईएसएल ने अब तक 450 एकड़ भूमि को खेती योग्य बनाया है; 600 घरों में पोर्टेबल पेयजल की आपूर्ति की है; 2,150 वैकल्पिक नौकरियाँ सृजित की हैं; 12,256 प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान किया है। वहीं शिक्षा में आस-पास के 11,374 छात्रों का समर्थन किया है और आसपास के 1,29,926 ग्रामीणों को बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं भी प्रदान की हैं। सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता और उनके उत्कृष्ट सेवा के लिए सीआई ने उनको धन्यवाद दिया।

वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड के बारे में

ईएसएल स्टील लिमिटेड एक नैतिक रूप से अनुपालन करने वाला संगठन है और सामुदायिक विकास प्रयासों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के लिए इसे विभिन्न राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय सरकारी संगठनों और गैर सरकारी संगठनों से कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। ईएसएल स्टील लिमिटेड उन क्षेत्रों में समाज और समुदाय के लाभ और कल्याण के लिए अथक प्रयास करता रहा है, है और करता रहेगा। झारखंड के बोकारो जिले के सिवलजोरी गांव में स्थित, ईएसएल स्टील उत्पादों का एक अग्रणी निर्माता है. इसमें 2.5 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) ग्रीनफील्ड एकीकृत इस्पात संयंत्र है जो पिग आयरन, बिलेट्स, टीएमटी बार, वायर रॉड और डक्टाइल आयरन पाइप का उत्पादन करता है। संयंत्र निर्धारित पर्यावरण मानकों के साथ तालमेल बिठाकर काम करता है, विश्व स्तरीय सेवाओं और उत्पादों की पेशकश करने के लिए प्रतिष्ठित निर्माताओं से अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञता और समाधान लाता है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *