वेदांता चौलेंज ट्रॉफी 2024 में बोकारो और धनबाद के 92 शीर्ष तीरंदाजों ने लिया भाग

  • भाग लेने वाले तीरंदाजों में शामिल थे – वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी, सियालजोरी; सेल डे बोर्डिंग तीरंदाज़ी सेंटर, बोकारो; चंदनकियारी डे बोर्डिंग सेंटर; धनबाद तीरंदाजी सेंटर और अंजला तीरंदाजी सेंटर के तीरंदाज
  • स्थानीय लोगों, प्रशिक्षकों, अभिभावकों, हितधारकों और ई एस एल कर्मचारियों सहित लगभग 200 लोगों की दर्शकों ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया
  • वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी ने 36 पदक (13 स्वर्ण, 14 रजत और 9 कांस्य) के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि धनबाद तीरंदाजी अकादमी 12 पदक (7 स्वर्ण, 4 रजत और 1 कांस्य) के साथ उपविजेता बनी

बोकारो : वेदांता समूह की कंपनी और भारत में अग्रणी एकीकृत इस्पात उत्पादक ई एस एल स्टील लिमिटेड, आसपास के समुदाय के विकास और सर्वांगीण विकास के लिए अटूट प्रतिबद्धता और समर्थन जारी रखती है। समुदाय में खेल भावना और प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, ई एस एल स्टील लिमिटेड ने प्रतिष्ठित वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी की स्थापना की है।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

बुधवार को वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी ने वार्षिक अंतर-अकादमी तीरंदाजी प्रतियोगिता – वेदांता चौलेंज ट्रॉफी की मेजबानी की। जिसमें बोकारो और धनबाद से 5 प्रमुख तीरंदाजी अकादमियों के लगभग 92 तीरंदाजों ने भाग लिया। इस वार्षिक प्रतियोगिता में विभिन्न अकादमियों के तीरंदाजों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करती है। इस वर्ष भाग लेने वाली 5 तीरंदाजी अकादमियों में सेल तीरंदाजी सेंटर- बोकारो, चंदनकियारी डे बोर्डिंग सेंटर, धनबाद तीरंदाजी सेंटर, अंजला तीरंदाजी सेंटर, वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी, सियालजोरी के अलावा शामिल रहीं।

गोमिया विधायक और बोकारो जिला तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष डॉ. लंबोदर महतो ने आयोजन को उत्सुकता से देखा। उनके साथ बोकारो जिला तीरंदाजी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष – अजय सिंह, बोकारो जिला तीरंदाजी संघ की सचिव – श्रीमती अंजला सिंह और एम. डी. खासिम, झारखंड के अग्रणी तीरंदाज भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर ई एस एल स्टील लिमिटेड के डिप्टी सी एच आर ओ, खिरोद कुमार बारिक ने टूर्नामेंट को संबोधित करते हुए कहा कि ई एस एल स्टील लिमिटेड में हम महसूस करते हैं कि ऐसी प्रतियोगिताएं खेल भावना को बढ़ावा देती हैं और तीरंदाजों को प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में भाग लेने का अनुभव प्रदान करती हैं। ऐसे बड़े आयोजनों में भाग लेने से स्वस्थ प्रतिस्पर्धी रणनीति बनाने, उत्कृष्टता प्राप्त करने की भूख बढ़ाने और खेल की भावना का जश्न मनाने में भी मदद मिलती है।

स्थानीय लोगों, कोचों, अभिभावकों, हितधारकों और ई एस एल कर्मचारियों सहित लगभग 200 दर्शकों ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। रफीक अंसारी, सरपंच, चंदाहा ने इस आयोजन में उपस्थित रहे। सीएसआर के उपप्रमुख राकेश कुमार मिश्र ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

शाम वेदांता चैलेंज ट्रॉफी का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। जिसमें वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी ने 36 पदक (13 स्वर्ण, 14 रजत और 9 कांस्य) के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त किया और धनबाद तीरंदाजी अकादमी 12 पदक (7 स्वर्ण, 4) के साथ उपविजेता रही। रजत और 1 कांस्य)। टूर्नामेंट के तहत दिन में 9 साल से कम उम्र की 10 मीटर, 14 साल से कम उम्र की 20 मीटर और 14 साल से कम उम्र की 30 मीटर, 17 साल से कम उम्र की 30 मीटर और 40 मीटर और 21 साल से कम उम्र की 30 मीटर और 50 मीटर दौड़ की प्रतियोगिताएं हुईं।

वेदांता ई एस एल तीरंदाजी अकादमी के बारे में
सियालजोरी में स्थित, अकादमी को झारखंड में तीरंदाजी की अंतर्निहित समृद्ध विरासत को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया गया था। यह परियोजना 21 वर्ष की आयु तक के सभी आयु समूहों के 50 युवा तीरंदाजों को मार्गदर्शन, प्रशिक्षण, पोषण और प्रेरणा प्रदान करती है। अकादमी प्रसिद्ध पेशेवरों द्वारा चलाई जाती है जो निम्नलिखित श्रेणियों के तहत तीन वर्षों के लिए प्रशिक्षण प्रदान करते हैं जिसमें अंडर 9, अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 21 वर्ग शामिल है।

वेदांता ई एस एल स्टील लिमिटेड के बारे में
झारखंड के बोकारो जिले के सिवलजोरी गांव में स्थित, ईएसएल स्टील उत्पादों का एक अग्रणी निर्माता है। इसमें 2.5 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) ग्रीनफील्ड एकीकृत इस्पात संयंत्र है जो पिग आयरन, बिलेट्स, टीएमटी बार, वायर रॉड और डक्टाइल आयरन पाइप का उत्पादन करता है। संयंत्र निर्धारित पर्यावरण मानकों के साथ तालमेल बिठाकर काम करता है, विश्व स्तरीय सेवाओं और उत्पादों की पेशकश करने के लिए प्रतिष्ठित निर्माताओं से अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञता और समाधान लाता है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *