बोकारो के संगीत-जगत में हमेशा याद किए जाएंगे राकेश


बोकारो कलाकार संघ ने दी दिवंगत कलाकार को श्रद्धांजलि

बोकारो ः
 बोकारो कलाकार संघ द्वारा सेक्टर 2 स्थित कला केन्द्र के टीटी हॉल में रविवार की शाम शोकसभा आयोजित कर सुप्रसिद्ध संगीतज्ञ स्व. राकेश कुमार सिंह को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी। कलाकारों ने स्व. राकेश सिंह की तस्वीर पर पुष्पार्चन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनकी आत्मा की शांति के लिए सभी ने मौन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना की। इस अवसर पर कलाकारों ने बहुत ही आत्मीयता के साथ संगीत के क्षेत्र में संगीतज्ञ राकेश सिंह के योगदान को याद किया और कहा कि उनके असामयिक निधन से संगीत जगत ने एक बेहतरीन कलाकार खो दिया है। तबला व ढोलक वादन में उनको महारत हासिल थी।
झारखंड स्तर पर वह एक जाने माने तबला व ढोलक वादक थे। उनकी व्यवहार कुशलता की भी सभी ने तारीफ की। उनके साथ के संगीत कार्यक्रमों में बिताये पलों को याद कर कई कलाकार भावुक हो गये।
कलाकारों ने कहा कि संगीतज्ञ राकेश सिंह अब सशरीर हमारे बीच नहीं हैं लेकिन संगीत के क्षेत्र में योगदान के लिए वह सदैव याद किए जाएंगे। विदित हो कि पिछले दिनों राकेश सिंह का मुंबई में इलाज के दौरान निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। जिंदगी की जद्दोजहद के बीच उन्होंने बीच में वापसी भी कर ली थी और कई कार्यक्रमों में भी शामिल होने लगे थे, परंतु अंततः वह जिंदगी की जंग हार गए।