पेपर नहीं मिलेगा तो वाहनों पर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा- डीटीओ, बोकारो

बालीडीह टोलप्लाज एवं पुलिस लाइन मोड़ सहित अन्य जगहों पर जिला परिवहन पदाधिकारी के नेतृत्व में ओवरलोड वाहन के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाया गया

बोकारो : उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के निर्देश पर कल दिनांक 09 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार की देररात को बोकारो-रांची मार्ग के बालीडीह टोलप्लाज एवं पुलिस लाइन मोड़ सहित अन्य जगहों पर जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीमती वंदना शेजवलकर के नेतृत्व में ओवरलोड वाहन के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। साथ ही वाहन जांच के दौरान जिन वाहनों का निबंधन पेपर व परमिट फेल होने, ओवरलोड एवं रिफ्लेक्टिव टेप लगा हुआ नहीं पाया गया उन वाहनों पर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया गया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान 15 बड़ी वाहनों का पेपर फ़ेल, फिटनेस, टैक्स फेल, ओवरलोड, ओवरहाइट एवं रिफ्लेक्टिव टेप नही लगा होने के कारण 3.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी परिवहन विभाग के कर्मियों द्वारा हाइवा, ट्रक, मिनी हाइवा सहित अन्य वाहनों की जांच की। इस दौरान कई ओवरलोड एवं ओवरहाइट वाहनों से जुर्माना वसूला गया। 60 से अधिक वाहनों की जांच की गई। ओवरलोड एवं ओवरहाइट वाहनों की जांच को लेकर डीटीओ ने बताया कि ओवरलोड एवं ओवरहाइट वाहनों की शिकायत मिलने पर वाहन जांच अभियान चलाया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। जांच के दौरान परमिट, बीमा, फिटनेस, प्रदूषण आदि की जांच के साथ अन्य चालकों को परिचालन के दौरान की भी जांच की गई।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

■ जिन वाहनों का परमिट, बीमा, फिटनेस, प्रदूषण, ओवरहाइट, ओवरलोड सहित रिफ्लेक्टिव टेप लगा हुआ नहीं मिलेगा उन वाहनों पर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा-

सड़क मार्ग पर सुरक्षित परिचालन कराने के लिए परिवहन विभाग के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया है। जिसमें कोहरे व वारिश के दौरान सुरक्षित वाहन परिचालन के लिए जिले में परिवहन विभाग के द्वारा वाहनों की जांच की जा रही है। इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीमती वंदना शेजवलकर ने बताया कि कोहरे के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए परिवहन विभाग के द्वारा दिशा निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वाहन जांच के दौरान जिन वाहनों का परमिट, टैक्स फेल, फिटनेस, प्रदूषण सहित रिफ्लेक्टिव टेप लगा हुआ नहीं मिलेगा उन वाहनों पर कार्रवाई के साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। साथ ही परिवहन विभाग के द्वारा लोगों को यातायात के नियमों के अनुपालन के लिए लगातार अभियान चलाकर जागरूक किया जा रहा है। साथ ही अभियान चलाकर वाहनों की जांच भी की जा रही है।