धुर्वा मैदान में राज्य स्तरीय पंचायत सहायक संघ का बैठक किया गया

आज दीनांक 8.7.2024 को धुर्वा मैदान में राज्य स्तरीय पंचायत सहायक संघ का बैठक किया गया जिसमें 24 जिला के जिला अध्यक्ष और जिला कमेटी उपस्थित हुए बैठक प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार की अध्यक्षता में की गई सर्व समिति से प्रदेश कमेटी का पुनर्गठन किया गया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चंद्रदीप कुमार को फिर से चुना गया, सचिव युगल किशोर प्रसाद , कोषाअध्यक्ष बाल गोविंद महतो को चुना गया। प्रदेश कार्यकारिणी कमेटी भी गठित की गई।

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

प्रदेश कमेटी के बैठक के बाद पंचायती राज निदेशक निशा उरांव जी से मुलाकात कर अपनी समस्याओं के विषय में अवगत कराएं और उनसे निवेदन किया गया कि जो भी घोषणाएं कैबिनेट से की गई उसे जल्द से जल्द लागू किया जाए।

आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सरकार के द्वारा 12 मार्च 2024 को जो कैबिनेट से घोषणा की गई है अगर उसे 30 जुलाई तक लागू नहीं किया गया तो फिर से पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा। सरकार के द्वारा जो घोषणा की गई थी 12 मार्च 2024 के कैबिनेट में जैसे की 1.पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक को प्रत्येक महीना ₹2500 प्रोत्साहन राशि हर महीना दिया जाएगा ।
2. पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक को अब पंचायत सहायक के रूप में जाना जाएगा
3. पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक अपने पंचायत में 60 वर्ष तक कार्य कर सकते हैं।


पिछले बार पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर 253 दिन आंदोलन किए थे राजभवन के पास और उसके बाद सरकार ने 12 मार्च 2024 को कैबिनेट से यह घोषणाएं की थी जो अभी तक जमीनी स्तर पर लागू नहीं किया गया है। इसको लागू करने के लिए फिर से एक बार पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक संघ के सदस्य मजबूर हैं अनिश्चितकालीन आंदोलन (धरना प्रदर्शन )करने के लिए।