डीवीसी की स्थापना दिवस पर डीवीसी के पूर्व अधिकारियों को चंद्रपुरा में किया गया सम्मानित

  • पावर प्लांट को सुचारू रूप से चलाने के लिए पैरामीटर का अनुपालन करना जरूरी : महेश चंद्र मिश्रा 

चंद्रपुरा 10 जुलाई 2024 दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) चंद्रपुरा ताप विद्युत केंद्र में मनाये जा रहे डीवीसी का स्थापना दिवस के अवसर पर आज डीवीसी के सेवानिवृत्ति अधिकारियों को सम्मानित किया गया।

  

https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

इस अवसर पर आयोजित समारोह के संबोधन में डीवीसी के पूर्व कार्यपालक निदेशक श्री महेश चंद्र मिश्रा, पूर्व परियोजना प्रधान श्री एन के चौधरी, श्री बी बी दास इनकी धर्म पत्नी और श्री सपन राय चटर्जी शामिल हुए।

समारोह के संबोधन में पूर्व कार्यपालक निर्देशक श्री महेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि डीवीसी के अधिकारियों में नॉलेज की कमी नहीं है। डीवीसी के अधिकारी अगर चाह लें तो इनके नॉलेज का लाभ अन्य पावर प्लांट के संस्थानो को भी प्राप्त होगा। प्लांट को सुचारू रूप से संचालन के लिए निर्धारित पैरामीटर का अनुपालन करना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि अनुभव का आदान-प्रदान किए जाने से भी कई समस्याओं का समाधान संभव है। मशीन और वर्क कल्चर पर अभियंताओं को पूरा ध्यान देने की जरूरत है।

पूर्व परियोजना प्रधान श्री एन के चौधरी ने अपने कार्यकाल के अनुभवों की चर्चा विस्तृत रूप से की और कहा कि विपरीत स्थिति मे भी अभियंताओं को विचलित होने की जरूरत नहीं है। प्रत्येक समस्या का समाधान उसके कार्य में ही छुपा हुआ है। उन्होंने कहा कि डीवीसी में प्रतिभावान अभियंताओं की कमी नहीं है। जरूरत है अभियंताओं को कि वह अपनी प्रतिभा को निखारने में हमेशा पर्यात्नशील रहे।

पूर्व परियोजना प्रधान श्री बी बी दास ने कहा कि अभियंताओं को अपने कर्मठ साथियों के साथ एक परिवार की तरह व्यवहार करना चाहिए। इससे कार्यक्षमता में निखार आता है। उन्होंने कहा कि हम एक साथ मिलकर बड़े से बड़े समस्या का समाधान आसानी से कर सकते हैं। पूर्व परियोजना प्रधान श्री सपन राय चटर्जी ने प्लांट संचालन के लिए तकनीकी समस्याओं के निदान पर विस्तृत चर्चा की और कहा कि किसी भी समस्या का समाधान उसके कार्य अनुभव में ही छुपा हुआ है। वक्ताओं ने डीवीसी की स्थापना दिवस पर उन्हें सम्मानित करने के लिए बुलाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि हम डीवीसी के कोई भी समस्या के समाधान के लिए हमेशा तैयार हैं।

वरिष्ठ महाप्रबंधक और परियोजना प्रधान श्री मनोज कुमार ठाकुर ने उपस्थित अधिकारियों को सम्मानित किया और उनकी उपस्थिति पर प्रसन्नता व्यक्त की और उनके अनुभवों का लाभ उठाया।

समारोह में वरिष्ठ महाप्रबंधक श्री डीसी पांडेय, उप महाप्रबंधक संजीव कुमार, दिलीप कुमार, आर आर ओझा, दीपक कुमार, महावीर ठाकुर, अजीत कुमार सिंहा, आर पी सिंह, सत्येंद्र कुमार, हरि मुकुंद प्रजापति, कंचन अस्मिता टोप्पो, श्वेता रानी, अजय सतीश टोप्पो, अभिमन्यु सिंह, तरुणेश्वर प्रसाद, मुकेश कुमार, मोहम्मद इम्तियाज, विनय कृष्ण दास, जीतू रजक, राजकुमार दे, पंकज कुमार सिंह, राजकुमार चौधरी, रविंद्र कुमार, अक्षय कुमार आदि शामिल थे।