14वीं झारखंड राज्य सीनियर तैराकी प्रतियोगिता के लिए बोकारो की टीम गठित


– डीपीएस बोकारो में सेलेक्शन ट्रायल में 50 से अधिक अभ्यर्थी हुए शामिल, 13 चयनित

बोकारो ः झारखंड स्विमिंग एसोसिएशन की ओर से आगामी 29 जून को जमशेदपुर में आयोजित 14वीं झारखंड राज्य सीनियर तैराकी प्रतियोगिता को लेकर बोकारो जिले की टीम रविवार को गठित कर ली गई। सेक्टर-4 स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) बोकारो के स्वीमिंग पूल में बोकारो डिस्ट्रिक्ट स्विमिंग एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित सेलेक्शन ट्रायल में जिले के विभिन्न विद्यालयों एवं अन्य जगहों से 50 से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया। सुबह छह बजे से ही उनका आना शुरू हो गया। सभी ने पूरे उत्साह के साथ पूल में छलांग लगाई और तैराकी में अपने दमखम दिखाए। इनमें से 13 का चयन तैराकी की विभिन्न स्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया।

बोकारो डिस्ट्रिक्ट स्विमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. ए एस गंगवार के अनुसार, चयन प्रक्रिया के तहत बालक वर्ग में सात एवं बालिकाओं के वर्ग में छह तैराकों का चयन किया गया। इनमें आदित्य सिंह, ईशान आलोक, अरण्या रोहन, वरुणादित्य रॉय, अंकित बासु, प्रज्ञान कुमार, आनंद राज देवनाथ, अनुभूति झा, प्रियाश्री दुबे, अनुष्का यशी, सुप्रिया सिंह, गुरलीन तथा अदित्रि चौहान के नाम शामिल हैं। जबकि, प्रशिक्षक के रूप में बोकारो टीम के साथ रूपेश कुमार मौजूद रहेंगे।
https://rashtriyamukhyadhara.com/wp-content/uploads/2023/10/nagada-Ad-1a-e1696547149782.jpg

बोकारो जिले की उक्त टीम 29 जून को जमशेदपुर के जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्विमिंग पूल में होनेवाली 14वीं झारखंड राज्य सीनियर स्विमिंग प्रतियोगिता 2024 में अपने जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। टीम के तैराक स्विमिंग की फ्री स्टाइल, बैक स्ट्रोक, ब्रेस्ट स्ट्रोक, बटरफ्लाई स्ट्रोक, फ्रीस्टाइल रिले और मेडले रिले रेस स्पर्धाओं में अपने दमखम दिखाएंगे।

डॉ. गंगवार ने बताया कि उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले तैराकों को मिलाकर झारखंड की महिला-पुरुष नेशनल टीमें तैयार की जाएंगी, जो भारतीय तैराकी महासंघ के द्वारा आगामी सितंबर माह में आयोजित 77वें ग्लेनमार्क सीनियर नेशनल तैराकी चैंपियनशिप 2024 में हिस्सा लेंगी। उन्होंने बोकारो टीम के सभी सदस्यों को राज्यस्तरीय उक्त प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।